कैट ने अजाक मंत्री मीना सिंह को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश राज्य
अजाक मंत्री को ज्ञापन सौंपते
कैट ने अजाक मंत्री मीना सिंह को सौंपा ज्ञापन
उमरिया 8 जून – देश का श्रेष्ठ व्यापारिक संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट ने आज मध्य प्रदेश शासन की कैबिनेट मिनिस्टर (आ.जा. का) सुश्री मीना सिंह को बंगाल से आए व्यापारियों के खिलाफ सौंपा ज्ञापन।
          व्यापारिक संगठन कैट के जिला अध्यक्ष कीर्ति कुमार सोनी ने बताया कि हम व्यापारी ज्ञापन के जरिए माननीय मंत्री महोदय से आग्रह करते हुए इस बात पर जोर दिए हैं की पिछले वर्ष से लगातार कोविड-19 वायरस के प्रकोप के कारण पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया इस दौरान उमरिया शहर का व्यापार पूर्णतया चौपट हो गया। अब जैसे ही त्योहारो का सीजन आया उसी समय कोलकाता से आए व्यापारी प्रशासन से अनुमति मांग कर व्यवसाय करना चाहते हैं यदि उनको व्यवसाय करने की अनुमति प्रशासन ने दे दी तो उमरिया का व्यवसाय फिर से ठप हो जाएगा और लोकल व्यवसाई एक बार फिर रास्ते में आ जाएगा
माननीय मंत्री ने दिया आश्वासन
माननीय मंत्री मीना सिंह जी ने व्यापारियों को आश्वासन दिया की आप लोगों की समस्या का समाधान व्यापारियों के हित में किया जाएगा
         कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के जिला सचिव अश्वनी बाधवा व नगर अध्यक्ष हेमंत चंदानी ने इस बात पर जोर दिया की कोलकाता से आए हुए व्यापारी पूर्णता बिना बिल के सामग्री का क्रय विक्रय करते हैं जिससे शासन को भारी मात्रा में जीएसटी की हानि उठानी पड़ती है।
कॉरोना फैलने की संभावना
           बंगाल में आज भी करोना का कहर थमा नहीं है जबकि उमरिया शहर को कोरोना मुक्त शहर में गिना जाता है फिर यदि कोलकाता से आए इन व्यवसायियों को व्यवसाय करने की अनुमति दी गई तो उमरिया शहर फिर से करोना से ग्रसित हो सकता है ।
मेले की तरह किया जाता है व्यवसाय
          कोलकाता से आए हुए व्यावसाई व्यवसाय को एक मेला की तरह करते हैं जिससे उमरिया जिले की कोरोना फैलने की पूरी संभावना बनी हुई है।
            व्यापारिक संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट शासन से यह मांग करता है कि बंगाल से आए हुए व्यापारियों को उमरिया जिले में व्यापार करने की अनुमति नहीं मिले ।
ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से कीर्ति कुमार सोनी, अश्वनी वाधवा, हेमंत चंदानी, अमित गुप्ता, राहुल सिंह,अंकित सचदेव, नवीन सचदेव, निशांत सचदेव, हनी सचदेव, आशु सचदेव, भारी संख्या में व्यापारी बंधु उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *