साफ्टवेयर पर चलती है भाजपा सरकार – युवा कांग्रेस

राज्य

साफ्टवेयर पर चलती है भाजपा सरकार – युवा कांग्रेस

उमरिया 24 सितम्बर – कांग्रेस ने भाजपा सरकार को साफ्टवेयर की तरह चलने वाली सरकार बताया है, कांग्रेस का कहना है कि साफ्टवेयर को जिस गति से चलाना होता है उसे वैसे फिट कर दिया जाता है और वह अपनी धुरी पर चलता रहता है। दरअसल यंग इंडिया के बोल पम्पलेट के विमोचन कार्यक्रम को लेकर उमरिया पहुंचे प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता एवं उमरिया जिला प्रभारी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा।
उमरिया जिले में कांग्रेस को मजबूत बनाने और आगामी चुनावों को लेकर युवाओं में से प्रवक्ता तैयार करने के लिए प्रदेश भर में गूगल फार्म फार्मूले का शुभारंभ उमरिया जिले से किया गया, इस अवसर पर पत्रकार वार्ता का आयोजन कर युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र गौतम ने बताया कि हम प्रदेश के हर जिलों से प्रवक्ता चयन करेंगे, जो चयनित होगा उसकी तत्काल घोषणा कर दी जाएगी, वहीं चयनियत लोगों में से ही प्रदेश प्रवक्ता का भी चयन होगा, उसके बाद उन्ही प्रवक्ताओं में से राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता का भी चयन किया जाएगा, सारी प्रक्रिया पारदर्शी होगी साथ चयन उन्ही का होगा जो भाजपा सरकार की नाकामियों को जोरदार ढंग से गिनायेगा। उन्ही में से प्रदेश प्रवक्ता और राष्ट्रीय प्रवक्ता का भी चयन किया जाएगा।
वहीं पूर्व में मनरेगा की मजदूरी एक साथ लोगों के खाते में आया करती थी लेकिन अब जो मजदूरी प्रदेश स्तर से भेजी जाती है उसमें सबसे पहले एस टी वर्ग के लोगों की आती है, उसके 8 से 10 दिन के अंतराल में एस सी वर्ग की और फिर 8 से 10 दिन के अंतराल में ओ बी सी और जनरल वर्ग की मजदूरी भेजी जाती है। भाजपा सरकार द्वारा मनरेगा में मजदूरों की मजदूरी भुगतान में प्रदेश स्तर पर साफ्टवेयर में किये गए इस बदलाव पर भी जमकर निशाना साधा, उन्होंने भाजपा को नागपुर के आरएसएस आफिस से चलने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा का ध्येय ही यही है कि वह रंगों पर आधारित होकर कार्य करती है, यहां लोगों से लोगों को लड़ाने का काम भाजपा भरपूर करती है, पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि आगामी चुनावों में कांग्रेस का युवा हर बूथ लेबल पर जाकर भाजपा की करनी, कथनी और किसानों एवं आम जनता के साथ हो रहे अन्याय के मुद्दे को लेकर चुनाव मैदान में होगी। साथ ही जनसंपर्क विभाग पर भी जम कर निशाना साधते हुए कहा कि अब जनसंपर्क विभाग प्रदेश सरकार की नीतियों के साथ पार्टी विशेष का पिट्ठू हो गया है, संगठन के कार्यक्रमों का प्रेस नोट जारी करने लगा है।
गौरतलब है कि भाजपा द्वारा जातीय आधार पर मजदूरी भुगतान करने पर अब मजदूरों में भी असंतोष की भावना पनपने लगी है। यदि यही हाल रहा तो आगामी चुनाव में इसका परिणाम सामने आएगा।

रविन्द्र गौतम प्रेस कांफ्रेंस करते
बैठे लोग
रविन्द्र गौतम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *