प्रेमी युगल ने लगाई फांसी नगर में सनसनी

क्राइम राज्य

प्रेमी युगल ने लगाई फांसी नगर में सनसनी


उमरिया 6 अक्टूबर – जिला अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्स अपने प्रेमी के साथ मिलकर दोनो ने मौत को लगाया गले। पुलिस जांच में जुटी। पिता ने कहा हत्या की गई, एस पी ने कहा कि जांच की जा रही है, घटना दुखद है।
उमरिया जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर पदस्थ सारिका शिवहरे सुभाषगंज में रहीम किराना स्टोर्स के घर में किराये से रहती थी। सुबह जब कमरे का दरवाजा नही खुला तो लोग प्रयास किये, कोई हलचल न होने पर पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पुलिस अमला पहुंच कर दरवाजा तोड़ कर भीतर देखा तो वहां पलंग पर सारिका का शव पड़ा था लेकिन फंदा लगा हुआ था, वहीं उसके बगल में उसके दोस्त कपिल दुबे का शव फंदे पर लटक रहा था। सारिका के परिजनों को पुलिस द्वारा सूचना दी गई तब वो लोग डिंडोरी जिले के शहपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिछिया से यहां पहुंचे, वहीं जिओ का नेटवर्क फेल होने के कारण काफी मशक्कत के बाद मंडला जिले के निवास थाने को सूचना दी गई और पुलिस के माध्यम से मानिकपुर में कपिल दुबे के परिजनों को सूचना दी गई लेकिन दोपहर 3 बजे तक उनके परिजन नही पहुंच पाए थे। वहीं सारिका शिवहरे के पिता तेजी लाल शिवहरे निवासी ग्राम बिछिया जिला डिंडोरी ने बताया कि एक साल पहले यहीं जिला अस्पताल में हमारी बेटी की स्टाफ नर्स के पद पर पोस्टिंग हुई थी। हम लोगों को बताया गया कि वो दरवाजा नही खोल रही है, जब तक हम लोग आए, पुलिस हमसे पहले पहुंच चुकी थी मेरी बेटी को वो लड़का मार डाला है, मैं कुछ नही जानता हूं, छोटे बेटे के अनुसार लड़का भी हमारे तरफ का है, लड़की कुछ पत्र लिखी है वो पुलिस के पास है।
वहीं इस मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर बी के प्रजापति ने बताया कि सारिका शिवहरे का हमारे यहां जिला अस्पताल में नवम्बर 2020 में स्टाफ नर्स के पद पर पोस्टिंग हुई थी, हमको पता चला कि सारिका की मौत हो गई है और ज्यादा पता नही है, पी एम के बाद पता चल पाएगा, सारिका बेड पर पड़ी हुई है और लड़का हैंग किया हुआ है।
वहीं उमरिया जिले में एस पी का पदभार ग्रहण करने के बाद तत्काल मौके पर पहुंचे प्रमोद कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि किसी लड़के और लड़की की बॉडी एक घर मे मिली है, पुलिस विवेचना कर रही है, घटना दुखद है हम दोनों परिवार के साथ हैं अभी जांच की जा रही है, विवेचना में जैसे तथ्य आएंगे वैसी कार्यवाई की जाएगी, सुसाइड नोट भी मिला है उसकी वैधता की भी जांच की जाएगी। हालांकि सुसाइड नोट में दोनो ने लिखा है कि हम अपनी जिंदगी से तंग आकर दोनो लोग आत्महत्या कर रहे हैं, इसका जिम्मेदार कोई नही है।
गौरतलब है कि दोनों प्रेमी युगल एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे और दोनो के बीच उस समय से प्रेम था और समय के साथ प्रगाढ़ता आती गई जिसके कारण दोनो ने आत्मघाती कदम उठाए हैं। हालांकि इस घटना से उमरिया नगर में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार मृतक कपिल दुबे दिल्ली में आई ए एस की तैयारी भी कर रहा था लेकिन आत्मघाती कदम उठाने के पीछे का कारण अभी अज्ञात है, पुलिस जांच के बाद ही खुलासा हो पायेगा। वहीं अगर पुलिस की माने तो 1 तारीख को दोनो एक साथ खाना बनाते समय फोटो भी अपने मोबाइल में खींच कर रखे थे साथ ही दोनो लोग अपना वीडियो भी लोड किये हैं और रात में दोनो अपने – अपने परिवार को फोन भी किये हैं और मोबाइल के लाक हटा कर वहीं रख दिए थे ताकि किसी को मोबाइल देखने में दिक्कत न हो सके। इससे साफ जाहिर होता है कि दोनों ने मिलकर पहले से योजना बनाया और योजनाबद्ध तरीके से आत्मघाती कदम उठाया।

कमरे में प्रेमी युगल
तेजी लाल शिवहरे
डॉक्टर बी के प्रजापति
प्रमोद कुमार सिन्हा एस पी उमरिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *