युवक की गोली मारकर हत्या

क्राइम राज्य

सुरेन्द्र त्रिपाठी

मृतक और पुलिस
युवक की गोली मारकर हत्या
उमरिया 24 अगस्त – कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत एन एच 43 घंघरी ओवरब्रिज के नीचे मिला युवक का शव, सीने में मारी गई गोली, घटना का कारण अज्ञात, परिजनों ने बताया कि रात में थाने में नही लिखी गई रिपोर्ट, पुलिस जांच में जुटी।
उमरिया कोतवाली थाना क्षेत्र के सिविल लाइन चौकी अंतर्गत एन एच 43 घंघरी ओवर ब्रिज के नीचे चाय समोसा बेचने वाले युवक अनिल बर्मन उर्फ चिरकुट का शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के बारे में युवक का भाई सोनू बर्मन बताया कि रात में जब घर नही आया तो तलाशते रहे और इसका पता नही चला तो हम रिपोर्ट लिखवाने थाने गए वहां हमको कह दिया गया कि तुम भी पिये हो साथ मे रहे होंगे जबकि मैं शराब नही पीता हूँ, बोले सुबह आना, तब मैं चला आया तो पुलिस एनाउंस कर रही थी कि तुम लोगों को चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया है, तो मैं सोचा कि कुछ हो गया होगा, फिर मैं आ गया।
वहीं मृतक का बड़ा भाई राज कुमार बर्मन बताया कि रात में घर नही आया तो हम लोग एक डेढ़ बजे तक तलाश किये हैं नही मिला फिर सुबह कोई बताया कि यहां शव पड़ा है तब पुलिस को फोन किये हैं जब कपड़ा हटाये हैं तो गोली लगी है और उसका खोखा भी यहीं पड़ा है। हम चाहते हैं कि आरोपी को पकड़ा जाय और सजा मिले।
इस मामले में मौके पर पहुंची एस डी ओ पी भारती जाट ने बताया कि थाना कोतवाली में सूचना मिली कि घंघरी ओवर ब्रिज के नीचे अनिल बर्मन नाम के युवक का शव पड़ा है और गन शॉट की इंज्यूरी पाई गई है, अब यह जांच का विषय है कि क्यों लगा, कैसे लगा, क्या लगा, जांच की जाएगी।
गौरतलब है कि मृतक चाय, समोसा बेच कर अपना परिवार पालता था जिसकी हत्या कर दी गई, घटना स्थल से मंहगी शराब रॉयल चैलेंजर्स की बोतल, पानी की बोतल, डिस्पोजल गिलास और रिवाल्वर से चली गोली के कारतूस का खोखा नहर के पुल पर मिला, उससे कुछ दूर पर शव भी शिफ्ट किया हुआ मिला जिससे जाहिर होता है कि इस हत्या में मंहगी शराब के शौकीन बड़े लोगों का हाथ है, अब देखना है कि गरीब के परिवार को न्याय मिलता है या यह मामला भी पिछले कई मामलों जैसे दफन हो जाता है।
सोनू बर्मन
राज कुमार बर्मन
भारती जाट एस डी ओ पी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *