बाघ ने किया मां बेटे पर हमला दोनो जबलपुर रिफर

प्रदेश
घायल अर्चना चौधरी

उमरिया – जिले के bandhavgarh tiger reserve के माला बीट के राजस्व क्षेत्र के कक्ष क्रमांक पी 348 में ग्राम रोहनिया निवासी 25 वर्षीया अर्चना चौधरी अपने दो वर्षीय बेटे रविराज चौधरी को लेकर शौच के लिए गई थी तभी वहीं बाड़ी के पास कुछ दूर पर बैठे बाघ ने हमला कर दिया 2 वर्षीय बच्चे के सिर में बाघ के नाखून के गहरे घाव के निशान बन गए वहीं मां को भी आई चोंटे कमर, हाथ और पीठ में नाखून के गहरे घाव हो गये। घायल अर्चना चौधरी की चीख सुन कर ग्रामीण दौड़े और दोनो को बचा कर वन विभाग को सूचना दिए तब वन विभाग के लोग अपने वाहन से मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भेज दिया गया जहां इलाज के बाद हालत गंभीर होने के कारण जबलपुर रिफर कर दिया गया।

घायल बच्चा रविराज चौधरी


घायल अर्चना की माँ पूनम चौधरी बताई कि घर के पीछे खेत मे बाघ ने हमला कर दिया है, हम लोग जल्दी लेकर आये हैं। वन विभाग वाले बड़े मुश्किल से 2 हजार रुपये सहायता राशि दिए हैं।
वही साथ मे औपचारिकता निभाने आये फारेस्टर राम सिंह मार्को ने बताया कि हम लोगों को जैसे ही सूचना मिली तत्काल मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए हैं और हमारे अधिकारी बाघ को भगाने में लगे हैं। आगे जो इलाज होगा उसका जब बिल देंगे तो वह पेमेंट भी विभाग करेगा। गौरतलब है जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव घायल मां बेटे को देखने जिला अस्पताल आये और बताये कि हम वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके उनको निर्देशित करेंगे कि ग्रामीणों की सुरक्षा के उपाय अपनाए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *